डोनाल्ड ट्रंप की धमकी के बावजूद अमेरिका में चलता रहेगा टिकटॉक, चीनी ऐप पर 15 सितंबर से लागू होना है बैन

चीनी कंपनी बायडांस की एक सीनियर एक्जीक्यूटिव वेनेशा पपास का कहना है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की धमकी के बावजूद अमेरिका में टिकटॉक का ऑपरेशन जारी रहेगा। ट्रंप प्रशासन ने टिकटॉक के कारोबार पर बैन लगाने को मंजूरी दे दी है।

लाखों अमेरिकी इस्तेमाल करते रहेंगे टिकटॉक

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने टिकटॉक के अमेरिकी कारोबार को बेचने या अमेरिकी ऑपरेशन को पूरी तरह से बंद करने के एक्जीक्यूटिव ऑर्डर पर साइन कर दिए हैं। यह बैन 15 सितंबर से लागू होगा। इस कार्रवाई के बाद अपने पहले इंटरव्यू में पपास ने कहा कि लाखों अमेरिकियों को इस अद्भुत ऐप का अनुभव प्रदान करने के लिए हमारे पास कई रास्ते हैं। यह अमेरिकी हर दिन हमारे इस ऐप पर भरोसा करते हैं। ट्रंप प्रशासन ने राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे को लेकर टिकटॉक पर बैन को मंजूरी दी है।

90 दिन में बेचना है टिकटॉक को अमेरिकी कारोबार

अमेरिका और चीन के बीच लंबे समय से ट्रेड वॉर चल रहा है। इस दौरान अमेरिका ने चीन की दिग्गज टेक कंपनियों पर कई प्रकार के प्रतिबंध लगाए हैं। इसमें टेक कंपनी हुवावे टेक्नोलॉजी और टेंसेंट होल्डिंग जैसी नामी कंपनी शामिल हैं। बैन को मंजूरी के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 14 अगस्त को बायडांस को टिकटॉक का अमेरिकी कारोबार 90 दिन में बेचने का समय दिया था। यह बिक्री कमेटी ऑन फॉरेन इन्वेस्टमेंट इन यूएस (सीएफआईयूएस) के नियमों के अनुसार होनी है।

सीएफआईयूएस के निष्कर्षों से असहमत हैं: पपास

टिकटॉक के अमेरिका, कनाडा, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलियाई कारोबार की जनरल मैनेजर पपास का कहना है कि यह स्पष्ट कर दिया है कि हम CFIUS के निष्कर्षों से पूरी तरह असहमत हैं। उन्होंने कहा कि हम निश्चित रूप से उस परिणाम में निराश हैं जो हमने वहां देखा था। पपास का कहना है कि हम पर लगाए गए आरोपों और उनके समर्थन में कोई सबूत पेश नहीं किया गया है।

कई कंपनियों से चल रही है बातचीत

टिकटॉक के अमेरिकी कारोबार को खरीदने के लिए माइक्रोसॉफ्ट, ट्विटर और ओरेकल की बायडांस से बातचीत चल रही है। कंपनी के अमेरिकी कारोबार के नए खरीदार को लेकर कर्मचारी रोजाना मीडिया रिपोर्ट्स पर नजर रख रहे हैं। हालांकि, पपास ने किसी भी सौदेबाजी पर प्रतिक्रिया नहीं दी है। पपास का कहना है कि हम कर्मचारियों को अपनी चिंता जाहिर करने के लिए मल्टीपल फोरम उपलब्ध कराने पर विचार कर रहे हैं। अमेरिका में टिकटॉक में करीब 1500 कर्मचारी कार्यरत हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
टिकटॉक के अमेरिकी कारोबार के नए खरीदार को लेकर कर्मचारी रोजाना मीडिया रिपोर्ट्स पर नजर रख रहे हैं।


Post a Comment

Previous Post Next Post