कोरोना महामारी के चलते केएफसी ने 'फिंगर लिकिन गुड' स्लोगन हटाया, कहा-'अभी के हालात पर यह फिट नहीं है'

वैश्विक फास्ट फूड की दिग्गज कंपनी केएफसी का कहना है कि यह कोरोनोवायरस महामारी के कारण मौजूदा स्वच्छता सलाह को देखते हुए अपने 'फिंगर लिकिन गुड' स्लोगन को रोक रही है। कंपनी ने कहा कि हम खुद को एक अनोखी स्थिति में पाते हैं- हमारा स्लोगन वर्तमान माहौल में बिल्कुल फिट नहीं बैठता है।

मार्च में केएफसी के सभी आउटलेट अस्थायी रूप से बंद हो गए थे
कंपनी ने अपनी पैकेजिंग को बदल दिया है लेकिन केएफसी ने कहा कि जब समय सही होगा तो स्लोगन वापस आ जाएगा। मार्च में केएफसी के सभी आउटलेट अस्थायी रूप से बंद हो गए थे, लेकिन इसमें से अधिकांश अब फिर से खुल गए हैं।

कंपनी ने एक YouTube वीडियो के माध्यम से अपने नए रूप का खुलासा किया। इसमें पोस्टर और उसके फूड "बकेट" पर पिक्सेल स्लोगन दर्शाया गया था, जिसमें कहा गया था कि वह चीज़ जो हम हमेशा कहते हैं। इसे अभी के लिए अनदेखा करें।

यह स्लोगन स्वास्थ्य के लिए खतरा नहीं है

कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर कमेंट किया कि यह स्लोगन स्वास्थ्य के लिए खतरा नहीं है क्योंकि लोग पहले से ही अपने हाथों से खा रहे थे। लेकिन महामारी शुरू होने के बाद से फिंगल-लिकिन स्लोगन ने चिंता का विषय बना दिया है। मार्च में एडवर्टाइजिंग स्टैंडर्ड अथॉरिटी को केएफसी टीवी विज्ञापन के बारे में 163 शिकायतें मिलीं, जिसमें लोगों को अपनी उंगलियों को चाटते हुए दिखाया गया था।
शिकायतकर्ताओं ने माना कि विज्ञापन गैर-जिम्मेदाराना था क्योंकि उन्हें लगा कि इससे उस व्यवहार को बढ़ावा मिला है जिससे कोविड -19 के फैलने की संभावना बढ़ सकती है। हालांकि बाद में केएफसी द्वारा विज्ञापन को वापस ले लिया गया था।

केएफसी के दुनिया भर में 22,500 आउटलेट हैं

KFC को 1930 के दशक में हारलैंड सॉन्डर्स द्वारा स्थापित किया गया था। इसने 1950 के दशक में अपनी पहली फ्रेंचाइजी खोली और तब से फिंगर लिकिन के स्लोगन का इस्तेमाल किया गया।
इसने 1990 के दशक में भी स्लोगन दिया लेकिन 2008 में इसे वापस लाया गया। केएफसी के दुनिया भर में 22,500 आउटलेट हैं। इसमें यूके और आयरलैंड में 900 आउटलेट्स हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
केएफसी के दुनिया भर में 22,500 आउटलेट हैं। इसमें यूके और आयरलैंड में 900 आउटलेट्स हैं। 


Post a Comment

Previous Post Next Post